Input your search keywords and press Enter.

आज दलितों के हित को लेकर राज बब्बर कर रहे हैं लखनऊ में उपवास, जाने पूरा मामला….

न्यूज़ डेस्क : दलितों के मुद्दे को लेकर सपा-बसपा के बाद अब कांग्रेस भी यूपी के सड़कों पर उतर रही है. भाजपा सरकार पर यूपी में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने एवं अराजकता की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने यह ऐलान किया था कि 9 अप्रैल को वह सभी जिलों में ‘उपवास’ कार्यक्रम आयोजित करेगी.

Loading...

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दिल्ली के राजघाट पर उपवास करेंगे और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर की अध्यक्षता में कांग्रेसी नेता लखनऊ में उपवास करेंगे. इस बात कांग्रेस प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि ‘भाजपा की केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारों द्वारा देश और प्रदेश में जिस प्रकार सामाजिक वैमनस्यता को बढ़ाने और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का लगातार प्रयास किया जा रहा है, जिस तरह से 2 अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा किए गए बंद के आह्वान के दौरान आन्दोलन को हिंसक ठहराया गया और दलितों एवं महिलाओं पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज किया गया उससे भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता उजागर हुई है.’

उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जिस प्रकार भारतीय संस्कृति एवं गंगा-जमुनी तहजीब को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है उसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. बीजेपी की सरकार आने के बाद अनुसूचित जाति-जनजाति के हितों पर लगातार कुठाराघात किया जा रहा है और दलित का उत्पीड़न बढ़ गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.