Input your search keywords and press Enter.

रक्षाबंधन को लेकर यूपी सरकार ने किया यह बड़ा ऐलान

रविवार को रक्षाबंधन पर्व को लेकर उत्तर प्रदेश में मिठाई और राखी की दुकान खोली जाएंगी। ‌वैश्विक महामारी के चलते हर शनिवार और रविवार को बाजार बंदी का आदेश था लेकिन रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए रविवार को मिठाई और राखी की दुकान खोलने का आदेश जारी किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा भी मिलेगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन से पहले मिठाई और राखी की दुकानों को खोलने के निर्देश देने के साथ कहा कि की दुकानों को खोलने के निर्देश देने के साथ कहा है कि इस दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि पुलिस सघन पेट्रोलिंग करे और प्रोटोकॉल का पालन कराए।

रक्षाबंधन के पर्व पर मुख्यमंत्री योगी ने महिलाओं को एक बहुत बड़ा तोहफा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाई-बहन के इस त्योहार के दृष्टिगत रविवार को मिठाई व रखी की दुकानें खुली रहेंगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार पिछले तीन वर्षों की तरह इस बार भी रक्षा बंधन के पर्व पर इस बार भी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि 2 अगस्त की मध्य रात्रि 12:00 से 3 अगस्त की मध्य रात्रि 12:00 बजे तक सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं की यात्रा फ्री होगी।

वहीं योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइंस का पूरी तरीके से पालन होना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि ऐसे मौके पर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। ‌ योगी ने कहा ‌ध्यान रहे, कोरोना पर नियंत्रण के लिए शासन ने हर शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंधी तय कर रखी है। सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार है।