Input your search keywords and press Enter.

मौसम विभाग ने फिर से जारी किया हाई अलर्ट, इन जिलों में आ सकता है आंधी-तूफान

न्यूज़ डेस्क : 2 मई बुधवार को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आई आंधी-तूफान ने पूरे प्रदेश में जमकर तबाही मचाई. इस भयानक तूफान, बारिश और ओलावृष्टि के कारण 75 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 91 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. अभी लोग इस आपदा से पूरी तरह उबर भी नहीं पाए हैं कि एक बार फिर से मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है.

Loading...

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि अभी प्रदेश पर छाया खतरा टला नहीं है. 5 मई को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में धूल भरी आंधी, तूफान, ओलावृष्टि और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद सभी जिलों के डीएम को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है.


Widget not in any sidebars

मौसम विभाग के अनुसार यह तूफान रीब साढ़े आठ घंटे तक रह सकता है और इससे भारी नुकसान की आशंकाएं भी नजर आ रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक सीतापुर, गोरखपुर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर, खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, नोएडा, एटा, महामायानगर, मथुरा, बुलंदशहर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत अम्बेडकरनगर, बहराइच, गोंडा और बलरामपुर में तेज आंधी, ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है. बता दें कि प्रदेश में आई भयंकर तबाही के कारन सीएम योगी आदित्यनाथ अपना कर्नाटक दौरा बीच में छोड़ कर वापस आ रहे हैं.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.