योगी ने अयोध्या दिवाली के दिन किये तीन बड़े ऐलान, फ़ैजाबाद का नाम बदला गया

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन बड़े ऐलान किये है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फैजाबाद जिला का नाम बदलकर आयोध्या किया जाएगा. साथ ही राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनेगा. वहीं भगवान राम के नाम पर अयोध्या में एयरपोर्ट बनाया जाएगा. अंत में योगी ने अपने संबोधन का समापन जय श्रीराम के नारे के साथ किया.

सीएम योगी ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा क‍ि आज से फैजाबाद को भी अयोध्‍या के नाम से जाना जाएगा. इस मौके पर लोगों को संबोधि‍त करते हुए सीएम योगी ने कहा, अयोध्‍या हमारी आन बान और शान का प्रतीक है. अयोध्या की पहचान भगवान राम से है. आज से फैजाबाद का नाम अयोध्या होगा.

सीएम के संबोधन के बीच ‘योगीजी बस एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो’ जैसे नारे लग रहे थे. इसी दौरान सीएम योगी ने फैजाबाद का नाम बदलने का ऐलान करते हुए कहा, ‘आज से अयोध्या के नाम से यह जनपद जाना जाएगा. यह (अयोध्या) हमारे आन, बान और शान की प्रतीक है. मुझे लगता है कि अयोध्या की पहचान मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम से है. अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम को दुनिया ने स्मरण किया है। अभी तो यह उदाहरण है. आज कोरिया गणराज्य आपके उत्सव में शामिल हुआ है.’

yogi in ayodhya

योगी ने कहा कि अयोध्या और देश की भावनाओं के साथ हम सब जुड़ना चाहते हैं, इसीलिए ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उन्होंने दावा किया कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम के आयोजन होते रहेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हरिद्वार की तर्ज पर अयोध्या में भी सरयू के किनारों को विकसित किया जाएगा.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *