Input your search keywords and press Enter.

पहली बार डोनाल्ड ट्रंप मुंह पर मास्क लगाए हुए नजर आए

पहली बार डोनाल्ड ट्रंप मुंह पर मास्क लगाए हुए नजर आए। कुछ महीने पहले, ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से फेस मास्क पहनने से इंकार कर दिया था।शनिवार को ट्रंप एक अस्पताल का दौरा करने के लिए रवाना हुए , जहां पर उनको मास्क लगाए हुए देखा गया।

राष्ट्रपति ट्रंप घायल सैनिकों को देखने के लिए अस्पताल गए थे। इस दौरान उन्होंने एक गहरे रंग का फेस मास्क भी पहना हुआ था। अमेरिका में कोरोनावायरस का प्रकोप बहुत बुरी तरह फैल चुका है। कोरोना संक्रमितों के मामले में अमेरिका देशों की सूची में नंबर वन पर है। अमेरिका में अब तक लगभग 1,34,000 से अधिक लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

ट्रंप ने वॉल्टर रीड की यात्रा से ठीक पहले व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत भी‌ करी। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जब आप अस्पताल में होते हैं, विशेष रूप से उस वक्त जब आप बहुत सारे सैनिकों से बात कर रहे होते हैं, तो मुझे लगता है कि मास्क पहनना बहुत अच्छी बात है।’

ट्रंप ने संवाददाताओं का जवाब देते हुए कहा, ‘मैं मास्क के खिलाफ कभी नहीं रहा, लेकिन मुझे लगता है कि मास्क पहनने का एक वक्त और एक जगह होती है।’ लेकिन देखा जाए तो समाचार सम्मेलनों , कोरोनावायरस टास्क फोर्स अपडेट रैलियों और अन्य पब्लिक कार्यक्रमों में राष्ट्रपति ट्रंप को कभी भी फेस मास्क पहने हुए नहीं देखा गया।